शरत, साथियान यूटीटी फ्रेंचाइजी टीमों द्वारा सीजन-4 के लिए रिटेन किए गए चार खिलाड़ियों मे शामिल

Spread the love

यूटीटी का आगामी सीजन 13 से 30 जुलाई तक पुणे के बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा

मुंबई

भारत के सबसे ऊंचे रैंकिंग वाले पुरुष टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल (विश्व रैंकिंग-51) और एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता साथियान गनासेकरन (विश्व रैंकिंग-56) उन चार खिलाड़ियों में शामिल हें, जिन्हें अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) के चौथे सीजन के लिए उनकी फ्रेंचाइजी टीमों द्वारा रिटेन किया गया है।

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई लायंस ने दस बार के राष्ट्रीय चैंपियन शरथ कमल को अपने साथ जोड़े रखा है जबकि यूटीटी सीजन-3 के फाइनलिस्ट दबंग दिल्ली टीटीसी ने साथियान के साथ आगे भी खेलते रहने का फैसला किया है। भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा (विश्व रैंकिंग-39) को बेंगलुरु स्मैशर्स ने उनके पूर्व फ्रेंचाइजी से रिटेंशन ट्रांसफर के साथ अपने साथ बरकरार रखा है। इसी तरह एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता मानव ठक्कर यू मुंबा टीटी के साथ चौथे सीजन में भी खेलेंगे।

साथियान ने अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने के बाद कहा, “यूटीटी सीजन-4 के लिए दबंग दिल्ली टीटीसी द्वारा रिटेन किए जाने से मैं बेहद खुश हूं। दबंग दिल्ली के लिए यह मेरा लगातार चौथा सीजन होगा। मेरे लिए सबसे यादगार क्षण निश्चित रूप से सीजन-2 में दबंग दिल्ली के लिए चैंपियनशिप प्वाइंट जीतना और यूटीटी का ताज हासिल करना था। मैं इस साल फिर से दिल्ली परिवार के लिए खेलने को उत्सुक हूं और टीम को ट्रॉफी जिताने के लिए अपना 100 फीसदी देने का वादा करता हूं।’

इस फ्रेंचाइजी आधारिक लीग का आयोजन टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में किया जा रहा है। नीरज बजाज और वीटा दानी इस लीग के प्रमोटर हैं।

लीग के आगामी सीजन में छह टीमें होंगी। इन टीमों के नाम इस प्रकार हैं- बेंगलुरु स्मैशर्स, चेन्नई लायंस, दबंग दिल्ली टीटीसी, गोवा चैलेंजर्स, पुनेरी पल्टन टेबल टेनिस और यू मुंबा टीटी।

हाल ही में सम्पन्न यूटीटी सीजन 4 कोच ड्राफ्ट में हर फ्रेंचाइजी ने दो कोच अपने साथ जोड़े। अगले महीने मुंबई में होने वाले यूटीटी सीजन-4 प्लेयर ड्राफ्ट में अब ध्यान छह खिलाड़ियों की टीम बनाने की ओर है। नीलामी के लिए 40 खिलाड़ियों का एक पूल उपलब्ध होगा, जिसमें से प्रत्येक टीम दो विदेशी (एक पुरुष और एक महिला) और चार भारतीय (दो पुरुष और दो महिला) खिलाड़ियों को चुन सकती है।

13 से 30 जुलाई तक पुणे के बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित किए जाने वाली लीग को जियोसिनेमा पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। साथ ही इसका सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 पर किया जाएगा।

Total Visiters :443 Total: 851842

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *