मोटो जीपी टीम ने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का सफल एडवांस रेकी किया

Spread the love

नई दिल्ली

ग्लोबल मोटो जीपी के कार्मशियल राइट्स होल्डर- डोर्ना स्पोर्ट्स की 12-सदस्यीय टीम ने हाल ही में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में रेस की तैयारियों का जायजा लेने लिए भारत का एक एडवांस टोही रेकी पूरा किया। रेकी करने वाली टीम में डोर्ना के इवेंट्स डायरेक्टर- नोर्मा लूना के नेतृत्व में मोटो जीपी मार्केटिंग और स्पॉन्सरशिप टीमों के अधिकारी भी शामिल थे।

इस दौरे का उद्देश्य 22-24 सितंबर को होने वाली रेस से पहले बहुप्रतीक्षित मोटो जीपी भारत की तैयारियों का जायजा लेना था। लूना के साथ डेनियल ट्रुजिलो (तकनीकी निदेशक), एनरिक एगुइलर (लाइव कवरेज निदेशक) सहित अन्य अधिकारी भी थे। इस टीम ने विभिन्न तकनीकी पहलुओं का मूल्यांकन करने के साथ-साथ प्रसारण सेटअप सुविधाओं का निरीक्षण करने और विश्व स्तरीय कार्यक्रम का निर्धारण करने के लिए विभिन्न अन्य आवश्यक पहलुओं की जानकारी हासिल करने के लिए सर्किट का सर्वेक्षण किया।

भारत में इस इवेंट को प्रमोटर फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के सीओओ पुष्कर नाथ श्रीवास्तव देश के इस सबसे बड़े वार्षिक खेल आयोजन के लिए बीआईसी क्षमता को लेकर आश्वस्त दिखे। पुष्कर नाथ श्रीवास्तव ने कहा, “इस मेगा इवेंट के लिए 124 दिनों से भी कम समय बचा है। इस कारण हमने आपरेशंस से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। डिटेल्ड मार्केटिंग, ब्रांडिंग, स्पांसरशिप और रेस के प्रसारण से संबंधित बातचीत भी की गई। यह देखकर प्रसन्नता हो रही है कि मोटो जीपी भारत वैश्विक दृष्टिकोण से और साथ ही हमारे लिए, सरकार के साथ-साथ भारतीय स्टेक होल्डर्स के लिए कितना महत्वपूर्ण है।”

मोटो जीपी की मेजबानी का एक बड़ा हिस्सा इससे जुड़ी पर्यटन संबधी क्षमता का भी प्रदर्शन करना है और इस यात्रा के दौरान डोर्ना टीम को दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों में से एक और उत्तर प्रदेश के गौरव-ताजमहल को एक्सप्लोर करने का अवसर भी मिला। टीम रेसट्रैक से सिर्फ दो घंटे की ड्राइव पर स्थित ताज की भव्यता से मुग्ध हो गई और विस्मित रह गई।

मोटो जीपी भारत न केवल अलग-अलग उम्र के फैंस को बीआईसी आने ट्रैक पर सुपरबाइक का चमत्कार देखने के मौका देगा बल्कि यह राज्य की समृद्ध संस्कृति, विरासत और इतिहास को जानने के लिए भी प्रोत्साहित करेगा।

श्रीवास्तव ने आगे कहा, “हम पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलने की उम्मीद करते हैं, और यह आयोजन उत्तर प्रदेश राज्य के लिए जबरदस्त निवेश के अवसरों को अनलॉक करने के लिए तैयार है।”

मोटोजीपी कैलेंडर पर 13वीं रेस के रूप में भारत के फैंस मोटो जीपी, मोटो2 और मोटो3 कैटेगरी में 42 टीमों और 84 राइडर्स को एक्शन में देखेगा। इसमें डुकाटी के फ्रांसेस्को बैगानिया, रेप्सोल होंडा टीम के मार्क मार्केज़, मूनी के मार्को बेज़ेची, रेड बुल के ब्रैड बाइंडर और जैक मिलर, प्राइमा के जॉर्ज मार्टिन जैसे नाम शामिल होंगे, जो जल्द ही भारतीय धरती पर उतरने के लिए तैयार हैं।

Total Visiters :280 Total: 711328

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *